Bootstrap Example

कृष्णपाल गुर्जर ने ईएसीआई अस्पताल में किया निरक्षण, डॉक्टरों से मांगी कोरोना से लड़ने की तैयारियों की रूपरेखा

@Deepika gaur

 फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर तथा बढ़खल विधायिका सीमा त्रिखा द्वारा सेक्टर -3 स्थित ईएसीआई मेडिकल कॉलेज एवम् अस्पताल में कॉविड -19 की तैयारियों को लेकर अस्पताल का औचक निरक्षण किया गया।

जिसमें अस्पताल प्रबंधन तथा स्टाफ के साथ नेताओं ने मीटिंग कर अस्पताल में कोरोना वायरस के लड़ने की तैयारियों पर प्रकाश डालने को कहा।

 मीटिंग में मौजूद अस्पताल के डीन डॉ. असीम दास ने तैयारियों की तय रूपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल ने कमर कसी हुई है। 

मरीजों की संख्या से ज़्यादा बेड का प्रबन्ध करवाया गया है, ताकि आकस्मिक परिस्थिति में यदि मरीजों कि संख्या में इज़ाफ़ा हुआ तो इंतजाम में कोई कमी ना हो।

 डीन ने आगे बताया कि कोरोना मरीज की टेस्टिंग का भी खासा इंतजाम किया गया है, जिसमें मात्र एक दिन में 80 लोगों की जांच सकेगी। साथ ही आने वाले दिनों में इस टेस्टिंग के टेक्नोलॉजी से एक दिन में कुल 120 मरीजों की जांच की जा सकेगी।


डॉक्टर ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण कितना ख़तरनाक है, इस बात पर गौर देते हुए कोरोना वायरस संदिग्ध मरीजों के वार्ड में आवागमन के लिए अलग लिफ्ट, वाहन यहां तक की अलग गेट का प्रावधान किया गया है।

उन्होंने बताया कि अल्फाह कॉलेज के नए हॉस्टल को क्वारंटन में तब्दील कर दिया गया है, जिसमें मुस्लिम कोरोना वायरस से संक्रमित  मरीजों को भर्ती किया गया है।

मीटिंग में ईएसआई अस्पताल के डीन डॉ असीम दास, असिस्टेंट डायरेक्टर वीरेंद्र दहिया, डीएमएस डॉक्टर निशा राजानी तथा अस्पताल का अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।


Related News



Insert title here