Bootstrap Example

मुसीबत में फंसे छात्रों के लिए एनएसयूआई ने आगे बढ़ाया हाथ,जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

@Deepika gaur

कोरोना महामारी के चलते पूरे देश मे प्रधानमंत्री द्वारा एतिहाद के तौर पर 15 अप्रैल तक लोकडाउन किया गया है जिस कारण हरियाणा के अनेको जिलो में प्रदेश व अन्य प्रदेशों तथा देशों के छात्रों के फसे व अटके होने की आशंका है जिसके बारे में एनएसयूआई हरियाणा प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस की छात्र इकाई इस मुश्किल घड़ी में उन सभी फसे व अटके हुए छात्रों की हर सम्भव सहायता करने के लिए तत्तपर है।एनएसयूआई ने इसके लिए मीडिया के मार्फत विभिन्न हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए है जो इस प्रकार 9050509509, 9888399755 ,9999990904, 8221044444, 7999999768, 9711104047 है। एनएसयूआई नेता ने बताया कि किसी भी अटके व फसे हुए छात्र को कोई भी समस्या होगी तो उसके समाधान के लिए एनएसयूआई के सदस्य मदद के लिए पहुंचेंगे। इसमें यदि उन्हें खाने पीने के समान की जरूरत हो या  प्रशासन से ताल मेल करवाने की , तो इसमें कांग्रेस की छात्र इकाई उनकी सहायता करेगी।

कृष्ण अत्री ने बताया कि राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के निर्देशानुसार उन्होंने राज्य सरकार को इस महामारी से लड़ने के लिए एनएसयूआई हरियाणा द्वारा हर संभव सहायता की पेशकश की है कि पूरे हरियाणा में जहाँ पर भी सरकार को एनएसयूआई की आवश्यकता होगी वहां एनएसयूआई के सदस्य आगे बढ़कर मदद करने का काम करेंगे।बतौर वोलियेन्टर एनएसयूआई के कार्यकर्ता व पदाधिकारी सरकार की सहायता करने के लिए तैयार है और जहां पर भी सरकार ड्यूटी लगाएगी, एनएसयूआई के सदस्य सबसे आगे आकर कार्य करेंगे।

एनएसयूआई ने पूरे देशभर में विभिन्न प्रदेशों में फंसे छात्रों के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी करके एक नई मिसाल कायम कर यह साबित किया है कि छात्रों की सहायता के लिए कांग्रेस की छात्र इकाई हमेशा आगे रहेगी।इसमें प्रमुखतः जो छात्र विभिन्न पीजिस,हॉस्टल्स व अन्य जगह फसे व अटके हुए है उनकी सहायता करने का संकल्प लिया गया है।

अत्री ने कहा कि यदि कोई हरियाणा का छात्र किसी अन्य प्रदेश में फंसा हुआ है तो उसकी भी हर सम्भव सहायता एनएसयूआई करेगी। इसके साथ ही कोरोना महामारी से बचने के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा दिए गए जरूरी एतिहाद बरतने के लिए जागरूक भी किया गया।


Related News



Insert title here