Bootstrap Example

लॉकडॉउन की अवहेलना करने वालो को हरियाणा सरकार ने चेताया

@Deepika gaur

रविवार को एक तरफ पीएम मोदी की अपील पर देश भर की जनता ने तालियां, थालियां और शंखनाद बजा कर कोरोना वायरस से लड़ने वाले वीरो का आभार जताया था।
 वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने जनता से मिले समर्थन का ट्वीट के माध्यम से तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हुए ये कहा कि लड़ाई अभी बहुत लंबी है, इसे सफलता ना समझें।

आज हरियाणा के सात जिलों को लॉकडाउन करने के बावजूद लोग इसे गंभीरता से लेते हुए नहीं दिखे। इन्हीं परिस्थिति को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री डिजिटल प्रेस वार्ता के माध्यम से रूबरू हुए और लोगों को पूरे हरियाणा के लॉक डाउन की घोषणा करते हुए इस दौरान जारी रहने वाली और बन्द रहने वाली सेवाओं से भी अवगत करवाया।


उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के दौरान लोकल टेक्सी, ऑटो नहीं चलेंगे, लेकिन आमजन के लिए आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। तो वहीं सभी प्राइवेट कंपनियां और दुकानें बंद रहेंगी। जनता के लिए पानी, सीवरेज, बैंक एटीएम खुले रहेंगे। इसके अलवा डाक सेवाएं और आवश्यक ट्रांसपोर्ट खुलेंगे।

वहीं यदि कोई व्यक्ति कृषि सामान और खाद्य पदार्थ ले जाना चाहता है तो उस पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मीडिया इस पूरी परिस्थिति में सरकार और जनता के बीच संवाद का अनूठा कार्य कर रही है, इसलिए मीडियाकर्मी पर भी किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा।
उन्होंने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि घर के लिए उपलब्ध होने वाली महत्वपूर्ण सामग्री फल, मीट, आटा और सब्जियों की बिक्री का सिलसिला जारी रहेगा।

खट्टर ने रिलीफ फंड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार कोरोना के रिलीफ फंड के लिए अपने कोष से दिए 5 लाख दिए रुपए प्रदान की हैं। साथ ही साथ मंत्री, विधायकों, कर्मचारियों ने भी अंशदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।


Related News



Insert title here