Bootstrap Example

फरीदाबाद मथुरा हाईवे पर लंबे जाम का कारण बारिश या खराब ट्रैफिक व्यवस्था ?

@Anuj sharma

शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद शहर के सभी मुख्य मार्गो पर कई किलो मीटर लंबा जाम लगा हुआ है शहर में बारिश होने के बाद अक्सर जल भराव की समस्या देखने को मिलती थी लेकिन अब बारिश के बाद शहर का प्रत्येक मुख्य मार्ग जाम होना भी स्वाभाविक हो गया है। बीते शुक्रवार हुई बारिश के बाद फरीदाबाद मथुरा हाईवे पर नीलम मेट्रो से लेकर बाटा चौक तक एवं बाटा फ्लाईओवर ओवर एवं नीलम फ्लाईओवर पर कई किलो मीटर लंबा जाम लगा रहा और यही हाल आज सुबह फिर शहर से आने जाने वाले मुख्य मार्गो का रहा जिसमे सैकड़ों की संख्या में अपने काम काज पर जाने वाले लोग घंटो तक जाम में फंसे रहे।
शहर के प्याली चौक से लेकर बाटा फ्लाईओवर तक और बाटा फ्लाई ओवर से दिल्ली के तरफ से आने वाले वाहन नीलम मेट्रो से बाटा फ्लाईओवर तक जाम में फंसे रहे।
जाम में फंसे कई वाहनचालकों का कहना था कि जाम का कारण जितना बारिश है इतना ही यहां पर सुव्यावस्थित ट्रैफिक व्यवस्था का ना होना भी है।
इन मार्गो पर ट्रैफिक सिग्नल न होकर पुलिस कर्मी अपनी मर्जी से किसी भी लेन को कई मिनटों तक रोक लेते है जिसके कारण एक लेन पर लंबा ट्रैफिक देखने को मिलता है। जाम में फसे लगभग 5 वाहन चालकों में से 3 वाहन चालकों ने नेशनल हाईवे पर लगे कई किलो मीटर लंबे जाम का कारण सही ट्रैफिक प्रबन्ध के न होने को बताया।
आवश्यकता है कि ट्रैफिक पुलिस जितनी तेजी चालान काटने में दिखाती है उतनी तेजी यदि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने में भी दिखाएंगी तो नेशनल हाईवे पर इस प्रकार ट्रैफिक जाम देखने को नहीं मिलेगा।


Related News



Insert title here