Bootstrap Example

शहर की पीने के पानी की किल्लत की समस्या जल्द होगी समाप्त, नगर निगम ने 50 नए ट्यूबवेल लगाने के दिए आदेश

@Anuj sharma

फरीदाबाद शहर को स्मार्ट सिटी का रूप देने के शहर की अधिकतम समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने के लिए सरकार द्वारा अनेकों प्रयास किए जा रहे है इन्हीं प्रयासों के चलते नगर निगम द्वारा शहर में पीने के पानी की किल्लत को दूर करने के लिए 50 नए ट्यूबवेल लगाए जाएंगे जिस से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल की समस्या को कम किया जा सकेगा ताकि गर्मी में लोगों को पेयजल की किल्लत का सामना ना करना पड़े। इस कार्य को पूरा करने के चलते नगर निगम प्रशासन ने ट्यूबवेल के ठेकेदारों को इस कार्य को पूरा करने के लिए बकाया राशि का भुगतान करने के आदेश भी दे दिए है और इसी हफ्ते में ठेकदारों की बकाया राशि का भुगतान कर दिया जाएगा जिस से ये क्या जल्द पूरा हो पाएगा।
इस योजना में शहर के एन आई टी एवं बढ़खल विधानसभा क्षेत्रों के वार्डो को शामिल किया जाएगा और विभिन्न वार्डो में लगभग 50 ट्यूबवेल लगाए जाएंगे जिसके लिए ट्यूबवेल लगाने वाली स्थानों को चिन्हित करना शुरू कर दिया गया है और पिछले वर्ष जिन इलाकों में सर्वाधिक पीने के पानी की समस्या देखने को मिली थी उन्हें ट्यूबवेल लगाने के कार्य को प्राथमिकता दी जाएगी।
ट्यूबवेल लगाने के कार्य में क्षेत्र के पार्षदों इसी अन्य जन प्रतिनिधियों से राय मांगी जाएगी और सर्वाधिक जरूरत वाले स्थान का पता कर उस स्थान पर ट्यूबवेल लगाने का काम किया जाएगा।
साथ ही पुराने लगाए गए ट्यूबवेल की जांच भी की जा रहे है कि वे सही ढ़ंग से काम कर रहे है अथवा नहीं यदि कोई ट्यूबवेल ठीक ढंग से कार्य नहीं कर रहा है तक उसके प्ता लगाकर उसके ठीक करने के आदेश भी निगम द्वारा जारी कर दिए गए है।


Related News



Insert title here