Bootstrap Example

दंगो के चलते रद्द हुई सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं, दंगो की स्थिति अभी भी प्रशासन के नियंत्रण से बाहर

@Anuj sharma

पूर्वी दिल्ली के करावल नगर, चांद बाग, मौजपुर एवं जाफराबाद में चल रहे दंगो के चलते सीबीएससी बोर्ड द्वारा कई विषयों की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया है।
जिसके चलते सीबीएसई बोर्ड द्वारा नोटिस जारी कर यह निर्देश जारी किया गया है कि पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के कारण छात्रों एवं उनके परिजनों की परेशानी को मध्य नजर रखते हुए एवं दिल्ली सरकार की प्राथना पर ध्यान देते हुए 26 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षा स्थगित की जाती है। 
बता दे की पहले सीबीएसई द्वारा निर्देश जारी कर कहा गया था कि जिन क्षेत्रों में दंगे हो रहे है उन क्षेत्रों में सीबीएसई का कोई परीक्षा केंद्र नहीं है लेकिन बाद में दिल्ली प्रशासन एवं केन्द्रीय सरकार ने बोर्ड से आग्रह किया कि जिन क्षेत्रों में दंगे  चल रहे है उन क्षेत्रों में परीक्षा केंद्र भले ही न हो लेकिन उन क्षेत्रों में सैकड़ों की संख्या में छात्र है जिनकी पढ़ाई दंगो के चलते रुक गई है एवं इन परिस्थितियों में उन छात्रों द्वारा परीक्षा दे पाना बिल्कुल भी संभव नहीं होगा।
केंद्र सरकार के इस आग्रह पर संज्ञान लेते हुए बोर्ड द्वारा 26 फरवरी को होने वाली सीबीएसई की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।
बता दे की दिल्ली में दंगो की स्थिति पर पुलिस का कुछ खास नियंत्रण अभी भी नहीं है, पूर्वी दिल्ली में अभी भी दंगाइयों द्वारा वाहनों एवं दुकानों में आग लगाई जा रही है हालांकि प्रशासन ने सुरक्षा बलों को दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया है लेकिन उस से भी हालत में कुछ खास सुधार नजर नहीं आ रहा है।


Related News



Insert title here