Bootstrap Example

हरियाणा के पूर्व मंत्री चौधरी खुर्शीद अहमद का निधन : राजनीति के माने जाते थे माहिर खिलाड़ी

@Deepika gaur

हरियाणा के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद खुर्शीद अहमद का रविवार और सोमवार की  रात को निधन हो गया। अहमद खुर्शीद को राजनीति के माहिर खिलाड़ी मन जाता था । चौधरी खुर्शीद अहमद का नाम  राजनीतिक पटल पर तब सबसे ऊपर उभर कर आया था जब उन्होंने 1979 में चौधरी भजनलाल की हरियाणा में सरकार बनवाई थी।  चौधरी खुर्शीद अहमद हरियाणा में स्वास्थ्य सहित अनेक मंत्रालयों के मंत्री रहे। उनके बड़े पुत्र आफताब अहमद भी फिलहाल लोगों से विधायक हैं और हरियाणा सरकार में परिवहन मंत्री रहे थे।
 86 वर्षीय खुर्शीद अहमद का इलाज फरीदाबाद के निजी अस्पताल में चल रहा था,और वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। वे मेवात के पुराने कांग्रेस नेताओं में गिने जाते थे  उन्हें नूंह में सोमवार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

चौधरी खुर्शीद अहमद का जन्म 20 जून 1934 में हुआ। वे ज्वाइंट पंजाब में पंजाब विधानसभा के विधायक बने थे। इसके बाद हरियाणा अलग हुआ तो वे 1968,1977, 1987 और 1996 में विधायक बने। 1988 में वे सांसद भी बने। अपने राजनीतिक सफर के दौरान खुर्शीद अहमद दो बार हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे। उनकी गिनती मेवात के बड़े कांग्रेस नेताओं में होती थी।

खुर्शीद अहमद ने 1961 में फिरदौस बेगम से शादी की। उनके तीन बेटे और 1 बेटी हैं। 


Related News



Insert title here