Bootstrap Example

दिल्ली में एग्जिट पोल के अनुसार एक बार से फिर "आप" की सरकार बनती दिखाई दे रही हैं

@Deepika gaur

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतदान शनिवार को खत्म हो गया  था । अब सभी की निगाहें मंगलवार को होने वाली मतगणना पर है। सभी पार्टी के उम्मीदवारों ने अपना 100 प्रतिशत दिया है। 70 विधानसभा वाली दिल्ली अब अपनी सरकार बनाने को के लिए पूरा दम खम लगया है   
इससे पहले उन्होंने 2013 और 2015 में दिल्ली में आप ने अपनी सरकार बनाई थी। एग्जिट पोल के अनुमानों में भाजपा फिर नंबर दो पर है, उसे अधिकतम 26 सीटें और कांग्रेस तो कही अपनी जगह बनाती नजर नही आ रही है  कांग्रेस को अधिकतम 2 सीटें मिलने के अनुमान हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भी आप ने 70 में से 67 सीटें जीती थीं और भाजपा के खाते में केवल 3 सीटें गई थीं।जबकि, इन चुनावों में 6 एग्जिट पोल्स ने भाजपा को 24 सीटें और आप को 45 सीटें मिलने का अनुमान जाहिर किया था। सभी एग्जिट पोल फेल हो गए थे। आप को अनुमानों से कहीं ज्यादा सीटें मिली थीं।
दरअसल आज  इंडिया टुडे और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी(AAP) की सरकार एक बार फिर बन रही है. दिल्ली में जहां आम आदमी पार्टी 59 से 68 सीटों पर चुनाव जीत सकती है, वहीं बीजेपी को 2 से 11 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसी तरह हर एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. इस चुनाव के चलते दिल्ली के लोग फरीदाबाद में लगने वाले सूरजकुंड मेले में नही शामिल  हो पाए है। 


Related News



Insert title here