Bootstrap Example

थीम स्टेट हिमाचल की साँस्कृतिक संध्या 4 को, प्रबंध पूरे.

@Deepika gaur

थीम स्टेट  हिमाचल प्रदेश द्वारा 34 वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेले में मंगलवार 4 फरवरी को साँस्कृतिक संध्या का आयोजन मेला की मुख्य चौपाल में किया जाएगा.
इसमें हिमाचल प्रदेश की गौरवमयी साँस्कृतिक विरासत को दर्शाती एक विशेष नृत्य नाटिका दर्शाई जाएगी. इस मेला में साँस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत करने के लिए राज्य के विभिन्न भागों से लगभग 140 कलाकार भाग ले रहे हैं.
नृत्य नाटिका के माध्यम से हिमाचल के प्राकृतिक सौंदर्य तथा जीवन शैली को दर्शाया जाएगा.
लगभग एक घंटे से अधिक समय की नृत्य नाटिका के मंचन से पर्यटकों व लोगों को हिमाचल की समृद्ध साँस्कृतिक विरासत से रुबरु करवाया जाएगा.

मेले के तीसरे दिन आज मेला मैदान में साँस्कृतिक दलों ने दिन भर ग्राउंड के विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम प्रस्तुत कर हिमाचल की बहुरंगी संस्कृति से इस अंतर्राष्ट्रीय मेले  में पर्यटकों का मनोरंजन कर संस्कृति की झलक दिखाई. सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला 16 फरवरी 2020 तक चलेगा.
इस अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में हिमाचल के 70 हस्तशिल्प - हथकरघा बुनकरों व कारीगरों के स्टॉल लगाए गए हैं. पर्यटन निगम के स्टाल में हिमाचल के विभिन्न व्यंजन बनाए जा रहे हैं जो पर्यटकों व लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं और इन्हें धाम के रूप में पत्तल में परोसा जा रहा है.


Related News



Insert title here