Bootstrap Example

कड़ाके की ठंड में ज़रूरतमंदो को बाटे कम्बल

@Deepika gaur

 क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की सर्दी से गरीब, असहाय व जरूरतमंदों को निजात दिलाने के लिए अजीत फाउंडेशन द्वारा मंगलवार को स्थानीय सेक्टर-12, बाईपास की झुग्गियों व आईएमटी स्लम क्षेत्र के निर्माणाधीन भवन व परिसरों में कार्यरत मजदूरों को 450 से अधिक कम्बल वितरित किए गए। 

इस मौके पर फाउंडेशन के संस्थापक हर्ष मक्कड़ ने बताया कि कई गरीब परिवार ऐसी भीषण सर्दी में ठंड से अपना बचाव नहीं कर सकते हैं, इसी के चलते फाउंडेशन ने उपरोक्त बस्तियों में कम्बल वितरित किए। उन्होंने कहा कि मानव सेवा करना सबसे पुण्य का कार्य है। निस्वार्थ भाव से की गई सेवा से दिल को सुकून मिलता है। मक्कड़ ने कहा कि जरूरतमंदों की किसी रूप में सहायता करना हर मानव का नैतिक कर्तव्य है जिससे की वे भी समाज में सम्मानपूर्वक अपना जीवन निर्वहन कर सकें। उन्होंने कहा कि दूसरों की मदद करने वालों के घरों में ही लक्ष्मी वास करती है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को किसी न किसी रूप में कम से कम एक जरूरमंद की मदद अवश्य करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि उनका फाउंडेशन गत 12 वर्षों से सर्दी के मौसम में गरीबों को कम्बल वितरण का कार्य करता आ रहा है।

इस मौके पर संस्था के कर्मठ सदस्य राजन अग्रवाल, विजय मक्कड़, संजय माटा, विजेंद्र ग्रोवर, सागर मदान, योगेंद्र पाल गुप्ता, उर्वशी सपरा, विनोद अग्रवाल तथा किरण कपूर आदि ने कम्बल वितरण में सराहनीय योगदान दिया।


Related News



Insert title here