Bootstrap Example

क्या हड़ताल का बहाना लेकर कामचोरी कर रहे है नगर निगम कर्मचारी ??

@Anuj Sharma

शहर में नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल और धरना प्रदर्शन अब आम हो गया महीने में कई बार अलग अलग मुद्दों पर सेक्टर 12 स्थित कोर्ट के सामने प्रदर्शन और डीसी को ज्ञापन देना एवं आए दिन बीके चौक पर नगर निगम के सामने नारे बाजी करना नगर निगम कर्मचारियों की रोजाना की ड्यूटी बन गई है।
करीब छह महीने से अपने काम काज कों छोड़कर सैकड़ों की संख्या में नगर निगम कर्मचारी अपनी अलग अलग मांगो को लेकर नगर निगम के सामने धरने पर बैठ जाते है। कभी कर्मचारियों कि मांग होती है कि जो कर्मचारी कच्चे है तो उन्हें पक्का किया जाए  तो कभी जिन कर्मचारियों को निकाला गया है उन्हें फिर से भर्ती किया जाए तो कई बार नए कर्मचारियों की भर्ती की मांग की जाती है।
कभी निगम कर्मचारी निगम पर आरोप लगाते हुए नारेबाजी करते है तो कभी इको ग्रीन कंपनी पर आरोप प्रत्यारोप लगाए जाते है।
कई बार निगम कर्मचारियों ने पूर्व नगर निगम कमिश्नर सोनल गोयल से मिलकर भी इस बारे में चर्चा की लेकिन अब तक निगम कर्मचारियों के प्रदर्शन का कोई हल नहीं निकाला गया।
अब सवाल यह उठता है कि यदि निगम कर्मचारियों कि मांगे उचित है तो उन्हें निगम प्रशासन द्वारा पूरा क्यों नहीं किया जा रहा और यदि निगम कर्मचारी अनुचित मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे है तो निगम प्रशासन द्वारा अपना काम काज छोड़कर धरने पर बैठे कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं की जा रही है।


Related News



Insert title here